रिपोर्ट @मिर्जा अफसार बेग
शहडोल - कलेक्टर डॉ. केदार सिंह की उपस्थिति में आज कलेक्टर कार्यालय के विराट सभागार में समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई।
बैठक में कलेक्टर ने सीएम हेल्पलाईन, समाधान ऑनलाईन पोर्टल एवं लोक सेवा प्रदाय के तहत लंबित प्रकरणों के निराकरण की समीक्षा की।
समीक्षा के दौरान कलेक्टर ने सीएम हेल्पलाईन में लंबित प्रकरणों की समीक्षा करते हुए अधिकारियेां को निर्देश दिए कि सीएम हेल्पलाईन में प्राप्त शिकायतों को संबंधित अधिकारी गंभीरता से लें तथा शिकायतों के निराकरण करने की कार्यवाही करें। कलेक्टर ने निर्देश दिए कि किसी भी स्थिति में शिकायतों का निम्नगुणवत्ता के साथ निराकरण न हो। शिकायतों का उच्च गुणवत्ता के साथ निराकरण करें तथा पोर्टल में दर्ज कराएं। कलेक्टर ने स्कूल एवं शिक्षा विभाग, जल संसाधन विभाग, सहकारिता, वित्ता एवं लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि निम्नगुणवत्ता से बंद की गई शिकायतों को पुनः ओपन कराएं तथा गुणवत्ता के साथ शिकायतों का निराकरण कराना सुनिश्चित करें।
बैठक में कलेक्टर ने राजस्व प्रकरणों के निराकरण की भी समीक्षा की तथा राजस्व अधिकारियों को निर्देश दिए कि राजस्व प्रकरणों का निराकरण तेजी से करें तथा प्रकरणों का निराकरण कर जानकारी पोर्टल में दर्ज कराएं।
इसी प्रकार कलेक्टर डॉ. केदार सिंह ने, स्वास्थ्य विभाग, खाद्य विभाग, कृषि विभाग, ऊर्जा विभाग,जल संसाधन विभाग, पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग, वित्त विभाग, सहकारिता विभाग सहित अन्य विभागों की भी समीक्षा की एवं आवश्यक निर्देश दिए।
बैठक में अपर कलेक्टर श्री सरोधन सिंह, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व सोहागपुर श्री अरविंद शाह, सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।
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